आज देशभर में कई युवतियां चाहती हैं कि मिस इंडिया के खुबसूरत ताज से उन्हें सम्मानित किया जाए. ये भारत की सुंदरी को दिए जाने वाला सबसे बड़ा अवार्ड है, और करोड़ों युवतियों में से किसी एक को यह अवार्ड मिल पाता है. कोई भी युवती मिस इंडिया के ताज से सम्मानित होना खुद का आत्मसम्मान मानती है. लेकिन हाल ही में पूर्व मिस इंडिया रह चुकी सोभिता धुलिपला ने कहा कि, ‘मिस इंडिया के ताज से उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है’.

साल 2013 में मिस इंडिया के ख़िताब से नवाजी गई सोभिता धुलिपला ने कहा कि, ‘ताज तक पहुंचने के सफर में उनके आत्मसम्मान को काफी नुकसान पहुंचा.’ बता दें कि मिस इंडिया के ख़िताब को लेकर इस तरह का बयान इससे पहले किसी ने भी नहीं दिया है.

साल 2016 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सोभिता ने कहा कि, ‘मेरे दोस्तों ने मुझे मिस इंडिया का ऑडिशन देने को कहा था. मैं बस अपने दोस्तों को दिखाने के लिए पहला राउंड पार करना चाहती थी. मैंने पहला राउंड पार किया और इसके बाद मेरे मन में और पाने की इच्छा जागी.’

सोभिता ने कहा,’जिंदगी में पहली बार मुझे तव्वजो मिलने लगी. मैं बेहद असहज महसूस कर रही थी…मैं बहुत कमजोर थी. इससे मैं खुद से काफी दूर हो गई क्योंकि इस सफर में आपको एक ऐसा व्यक्ति बना दिया जाता है जो मनोरंजक हो, जो आकर्षक हो. भले ही आप अंदर से कैसा भी महसूस करते हों.’

पूर्व मिस इंडिया ने कहा कि, ‘ताज जीतने के बाद मैं काफी परेशान रही हूँ और मुझे ऐसा लग रहा था मानो मेरी खुद की कोई पहचान ही नहीं है.’ वहीं सोभिता अपने हॉट फोटोशूट को लेकर भी चर्चा में रही हैं. उन्होंने साल 2014 में किंगफिशर के कैलेंडर के लिए भी शूट करवाया था. इसके साथ ही सोभिता 2013 में मिस अर्थ कैंपेन को भारत की ओर से रिप्रेंट कर चुकी हैं.

फ़िलहाल सोभिता अपनी आगामी फिल्म को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म ‘कालाकांडी’ में सोभिता, सैफ अली खान के साथ नजर आएंगी. फिल्म में दोनों के अलावा विवेक ओबरॉय के भाई अक्षय ओबरॉय, ईशा तलवार, शेनाज़ ट्रेज़री, कुणाल रॉय कपूर और विजय राज मुख्य किरदार में है. फिल्म 12 जनवरी को रिलीज़ होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *